Tuesday, June 22nd, 2021

राजधानी Raipur में शाम होते ही दिखता है “प्रकृति का सुन्दर मनमोहक नज़ारा”

Raipur, (प्रियंका घाटगे,न्यूज़ हसल इंडिया),
मई का महीना हमेशा से ही गर्मी का महीना रहा है। यह महीना नवतपा का भी होता है जिसमें बेहद गर्मी पड़ती है। इन दिनों रायपुर की हवाओं का मिज़ाज बदला- बदला सा लग रहा है।

हर रोज दिनभर में लोगों को गर्मी से परेशान होने के कारण दिनभर कूलर और एयर कंडीशनर का सहारा लेकर घर पर रहना पड़ता है। उमस से भी लोग दिनभर परेशान रहते हैं।

ऐसे में रायपुर में शाम 4 – 5 बजे के बाद मौसम का रुख बदलने लगा है जो लगभग एक सप्ताह से हो रहा है।युवा वर्ग इस समय शाम के समय में अपने- अपने घरों की छत पर जाकर पतंगबाज़ी का खूब लुफ्त उठा रहे हैं।

इन्सान अपने घर की आंगन पर हो या छत पर सभी को ठंडी- ठंडी हवाओं के झोंको से सभी को काफी अच्छा महसूस होने लगा है। शाम के बाद आजकल यहां हल्की बारिश की फुहारें भी आने लगी है।

बिजली चमकने लगती है, बदल गरजने लगते हैं। शाम होने के बाद यहां हल्की बारिश से मिट्टी की भीनी- भीनी खुशबु लोगों को खूब आकर्षित करने लगी है। महिलाएं और अन्य लोग जो घर पर हैं।

ऎसे समय में जो लोग अपने घरों पर स्वस्थ है वो लोग अपने घरों में अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय बिताना काफी पसंद कर रहे हैं। राजधानी रायपुर का विवेकानंद सरोवर में शाम के समय का सुन्दर मनमोहक दृष्य इन दिनों लोगों के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: