Friday, July 30th, 2021

Ram Mandir Trust : भूमि घोटाले पर राम मंदिर ट्रस्ट ने दी सफ़ाई , भक्त अफवाहों पर न करें भरोसा

अयोध्या, न्यूज हसल इंडिया, श्रीराम मन्दिर तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने रामन्दिर की जमीन की खरीदी में  बताई जा रही कथित भ्रष्ट्राचार को लेकर ट्रस्ट की तरफ से सफाई दी है और उंन्होने भक्तों से आरोपों के ऊपर भरोसा नही करने का आग्रह किया है । मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गृहमन्त्री व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने न्यास से रिपोर्ट मांगी है ।

आपसी सहमति से खरीदे गए

महासचिव चंपत राय ने बताया कि मन्दिर के पूर्व व पश्चिम भाग में निर्माण दीवार व रिटेनिंग वाल की सीमा के भीतर आने वाले समस्त मन्दिर/स्थानों को आपसी सहमति से खरीदे गए हैं । तीर्थ क्षेत्र ने यह फैसला लिया है कि इस प्रक्रिया में प्रभावित व्यक्ति/संस्था को ट्रस्ट विस्थापित / पुनर्वास करेगा । और यह सब प्रभावितों की सहमति से किया जाएगा । पुनर्वास के लिए भूमि का चयन भी संबंधित संस्था/व्यक्तियों के चयन से किया जा रहा है । उंन्होने कहा भूमि के लिए मांगे गए मूल्य की तुलना बाजार मूल्य से कम 1423 रुपये प्रति वर्गफुट तय की गई । यह आसपास क्षेत्र के वर्तमान बाजार मूल्य से काफी कम है । उंन्होने किसी की बातों पर भरोसा नही करने का आग्रह किया है । सभी काम पूरी पारदर्शिता से किया जा रहा है ।

अमित शाह व नड्डा ने मांगी रिपोर्ट

उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले रामजन्मभूमि मामले में जमीन खरीदी मामला एक नए मामले के रूप में सामने आ रहा है जिसे लेकर केंद्र सरकार गम्भीर हो गई है । आज गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मामले में रामजन्मभूमि ट्रस्ट से पूरी रिपोर्ट मांगी है । इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कागजात मंगाए थे ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: