Sunday, May 22nd, 2022

Sarafa News : जेम्स-ज्वेलरी कटिंग और पॉलिशिंग का हब बनकर उभरेगा छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री का रायपुर सराफा एसोसिएशन ने किया अभिनंदन

पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में जेम्स एण्ड ज्वेलरी त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम प्रारंभ होने पर जताया आभार

रायपुर, 11 सितम्बर 2021,NHIमुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम यहां उनके निवास कार्यालय में रायपुर सराफा एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री हरख मालू के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने चालू शिक्षा सत्र से पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में जेम्स एंड ज्वेलरी त्रिवर्षीय पाठ्यक्रम आरंभ होने पर शॉल-श्रीफल भेंटकर मुख्यमंत्री का अभिनन्दन किया। 

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने प्रतिनिधिमंडल से चर्चा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार युवाओं को कौशल विकास और रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करने हेतु प्रतिबद्ध है। इस तारतम्य में पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर में जेम्स एण्ड ज्वेलरी पाठ्यक्रम की शुरूआत से युवाओं का कौशल उन्नयन होगा और उनके लिए स्वरोजगार की राहें भी खुलेंगी। साथ ही साथ छत्तीसगढ़ देश-दुनिया में गेम्स एण्ड ज्वेलरी के कटिंग और पॉलिशिंग का हब बनकर उभरेगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल को एसोसिएशन के अध्यक्ष श्री मालू ने बताया कि यहां जेम्स एण्ड ज्वेलरी पाठ्यक्रम प्रारंभ करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी, जिसे छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा पूरा किया गया है। वर्तमान में देश में केवल सूरत और मुम्बई में यह कोर्स संचालित है। सरकार की इस पहल से छत्तीसगढ़ को जेम्स एण्ड ज्वेलरी के क्षेत्र में एक नई पहचान मिलेगी। मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल में श्री लक्ष्मी नारायण लाहोटी, श्री प्रह्लाद सोनी तथा श्री प्रमित नियोगी शामिल थे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: