Friday, October 22nd, 2021

Big News : कन्नड़ एक्टर सत्यजीत का निधन, लंबे समय थे बीमार

कन्नड़ एक्टर सत्यजीत (Satyajith) का निधन हो गया है. उन्होंने बेंगलुरू के बॉरिंग और लेडी कर्जन हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. सत्यजीत की उम्र 72 साल थी और वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इस हफ्ते के शुरुआत में हार्ट स्ट्रोक पड़ने की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.वह लंबे समय से स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे.

एक्टर को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए उनके पार्थिव शरीर को हेगड़े नगर स्थित उनके घर पर रखा जाएगा. दोपहर करीब तीन बजे उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. साल 2016 में सीवियर डायबिटीज की वजह से उनका एक पैर काटना पड़ा था.

सत्यजीत का असली नाम सईद निजामुद्दीन है. वह एक बस ड्राइवर थे जिन्होंने थिएटर का हिस्सा बनकर अपने एक्टिंग के सपने को पूरा किया था. उन्होंने फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत विलेन बनकर की थी. उन्होंने  अपने तीस साल के फिल्मी करियर में 600 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

साल 2018 में सत्यजीत डायरेक्टर विनय कृष्ण की एक्शन थ्रिलर फिल्म में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ चिरंजीवी सरजा, वी रविचंद्रन, रमेश भट, प्रकाश राज और पारुल यादव अहम किरदार निभाते हुए नजर आए थे.

सत्यजीत फरवरी में सुर्खियों का हिस्सा बने थे. जब उनकी बेटी ने उन पर पैसों के लिए परेशान करने का आरोप लगाया था. हालांकि सत्यजीत ने इन सारे आरोपों को गलत ठहराया था.

सत्यजीत की सोफिया बेगम से शादी हुई थी. उनकी एक बेटी और एक बेटा है. उनकी बेटी का नाम अक्तर है वह बेंगलुरू में पायलट हैं. वहीं उनके बेटे ने कन्नड़ इंडस्ट्री ज्वाइन की थी.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: