Thursday, December 9th, 2021

Shivraj Singh Chauhan : कोरोना से माता-पिता खोने के बाद भी 99.8% अंक लाना सराहनीय


वनिशा तुम पढ़ो, सपने साकार करो, सरकार आपके साथ है, मामा-मामी तो हैं पर मैं भी मामा हूँ – हिम्मत नहीं हारना : मुख्यमंत्री श्री चौहान
दतिया | 16-अगस्त-2021,NHI, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से सीबीएससी 2021 की 10वीं कक्षा की परीक्षा में 99.8 प्रतिशत अंक लेकर भोपाल नगर में प्रथम आने वाली कु. वनिशा पाठक ने निवास पर भेंट की। कु. वनिशा के माता-पिता का स्वर्गवास कोरोना की दूसरी लहर में मई 2021 में हो गया था। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कु. वनिशा को प्रोत्साहित करते हुए कहा है कि माता-पिता के अवसान के बाद भी परीक्षा में इतने अच्छे अंक प्राप्त करना इच्छाशक्ति और भावनात्मक दृढ़ता का प्रतीक है। हिम्मत बनाए रखते हुए अपने सपनों को पूरा करने का हर संभव प्रयास करें। अभिभावक के रूप में तुम्हारे मामा-मामी तो हैं, पर मैं भी तुम्हारा मामा हूँ। राज्य सरकार हर कदम पर आपके साथ है। कुमारी वनिशा ने बताया कि वह आईआईटी कर भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाना चाहती हैं।
   मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कुमारी वनिशा पाठक को 02 लाख रूपये का चेक,पौधा और पुस्तकें भेंट कीं। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री श्री इंदर सिंह परमार, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा श्रीमती रश्मि अरूण शमी, आयुक्त लोकशिक्षण श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव तथा अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान से कुमारी वनिशा के मामा-मामी डॉ अशोक शर्मा तथा डॉ. श्रीमती भावना शर्मा ने भी भेंट की।  

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: