Tuesday, October 26th, 2021

SIDDHU VS AMRINDAR : Punjab Congress सिद्धू से परेशान कैप्टन कर सकते हैं रास्ते अलग ?

नईदिल्ली ,न्यूज हासिल इंडिया ,पंजाब में सिद्धू और सीएम अमरिंदर के बीच चल रहे विवाद को लेकर भयंकर घमासान मचा हुआ है।और अमरिदर सिंह बार बार दिल्ली बुलाये जाने को लेकर अब परेशान नज़र आ रहें हैं ऐसे में वे कोई दूसरा रास्ता चुन ले तो ताजुब नहीं होगी। आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र पंजाब कांग्रेस में जारी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी दिल्ली में बैठकों का दौर जारी है। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच विवादो को सुलझाने के सारे प्रयास फेल होते दिख रहे रहे हैं । विवाद निपटाने गठित तीन सदस्यीय समिति ने आज राज्य के मुख्यमत्री अमरिंदर सिंह के साथ लंबी मंत्रणा की ।

बदल सकता है समीकरण

सीएम अमरिंदर सिंह बार-बार दिल्ली बुलाकर कमेटी के सामने पेश होने को कहे जाने से खासे नाराज चल रहें हैं। हालांकि वो अभी भी पार्टी अनुशासन में रहते हुए ऐसा कर रहे हैंलेकिन अगर जल्द ही कोई समाधान नहीं निकाला गया तो बात और बिगड़ भी सकती है और पंजाब में नए राजनीतिक समीकरण भी देखने को मिल सकते हैं।लोगों की अटकलों के मुताबिक अमरिंदर सिंह अपनी अलग पार्टी भी बना सकते हैं। अमरिंदर सिंह लगातार कैप्टन नवजोत सिंह सिदधू के मीडिया को दिए बयानों से काफी तकलीफ महसूस कर रहें हैं।

कमजोर तबकों को राहत देने की बात

पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने बताया की कैप्टन अमरिंदर सिंह कमेटी के सामने पेश हुए और उन्होंने जो जानकारी दी उनका सीधा संबंध समाज के कमजोर तबकों से है। उन्होंने बिजली में रियायत देने और वर्षों से अस्थाई लोगों को नियमित करने का इरादा जाहिर किया। उन्होंने सफाईकर्मियों को नियमित करने व् दलितों, भूमिहीनों और गरीबों के कर्ज माफ करने कीमंशा से अवगत कराया । उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति देना शुरू कर दिया गया है। और शिक्षण संस्थाओं को हिदायत दी गई है की राशि ईमानदारी से उन तक पहुंचे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: