Friday, July 30th, 2021

पानी के ड्रम में बहन की मौत, भाई बोला- Suicide नहीं Murder है

पानी के ड्रम में बहन की मौत, भाई बोला- Suicide नहीं Murder है

New Delhi, News NHI, राजधानी दिल्ली में 30 साल की सीमा की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है. ये अजीबोगरीब मौत का मामला इसलिए है क्योंकि सीमा की लाश अर्धनग्न अवस्था में एक पानी के ड्रम के अंदर मिली. मौका ए वारदात पर पहुंची पुलिस भी लाश को देखकर हैरान रह गई. कोई पानी के ड्रम में बगैर कपड़ों के सुसाइड क्यों करेगा. ये सवाल पुलिस टीम को भी हैरान कर रहा था.

दरअसल ये मामला दिल्ली के उत्तर पश्चिमी ज़िले का है. जहां सीमा की शादी शैलेंद्र नाम के शख्स से 2010 में हुई थी. शैलेंद्र और सीमा के 3 बच्चे भी हैं शैलेंद्र दिल्ली के त्रि नगर इलाके में अपने परिवार के साथ रहता है. 11 मई को दोपहर करीब 12:30 बजे सीमा के ससुराल वालों ने पुलिस को खबर दी कि सीमा की मौत हो गई है.

मौका ए वारदात पर पहुंची पुलिस ने देखा कि सीमा की लाश प्लास्टिक के ड्रम में आधी ड्रम के अंदर और आधी ड्रम के बाहर पड़ी हुई थी. ससुराल पक्ष ने बताया कि सीमा ने खुदकुशी की है, लेकिन सवाल यह था कि खुदकुशी का ये कौन सा तरीका था. सवाल ये भी था कि कोई ड्रम में कैसे खुदकुशी कर सकता है. बस यही बात भी पुलिस को और सीमा के परिजनों को हैरान कर रही थी.

  • m1
  • m2
  • m4
  • Orange and White Modern Simple Technology YouTube Thumbnail 11 2

बहन की मौत की खबर पाते ही सीमा के भाई प्रदीप कुमार जब मौके पर पहुंचे तब तक लाश का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा चुका था. पुलिस ने प्रदीप को बताया कि उनकी बहन ने सुसाइड कर लिया है और एक सुसाइड नोट भी पुलिस को बरामद हुआ है. प्रदीप, पुलिस से लगातार कहते रहे कि उनकी बहन खुदकुशी नहीं कर सकती. उनकी बहन कई बार फोन पर उनको बता चुकी थी कि ससुराल में उन्हें प्रताड़ित किया जाता है उनके साथ मारपीट की जाती है.

प्रदीप कुमार ने बताया कि “मेरी बहन सीमा के साथ 10 मई को काफी मारपीट हुई है. यह सारी बातें मेरी बहन मुझे रो-रो कर बता रही थी. मेरी बहन ने पहले भी मुझे कई बार बताया था. पति शैलेंद का किसी लड़की के साथ कुछ अफेयर भी था, जिसके बारे में मुझे बताया था. शैलेंद अपने सारे पैसे उसी पर खर्च करता था. शैलेंद, सीमा को बार-बार कहता था कि तू सुसाइड कर ले. प्रदीप ने बताया है कि शैलेंद की बहन- कुसुम, भाजी- सोना और भाजे-आर्यन ने भी उसके साथ कल मारपीट की थी. जिसकी वजह से मेरी बहन परेशान रहती थी.

पुलिस का कहना है कि सीमा की मौत के बाद उसके बेड के नीचे से एक सुसाइड नोट भी मिला है मृतक के परिजनों का कहना है कि उन्हें शक है कि यह लिखावट उनकी बहन की नहीं है और उसका पहले कत्ल किया गया, उसके बाद उसकी लाश को ड्रम में डाल दिया गया. पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर सीमा के पति शैलेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है.

सीमा के भाई प्रदीप कुमार ने पुलिस को उसकी मौत से पहले का एक टेलीफोन ऑडियो भी मुहैया कराया है जिसमें सीमा रो रोकर अपने ऊपर हुए जुल्म की सिलसिलेवार कहानी बता रही है. इसके बावजूद भी पुलिस ने सिर्फ एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जबकि परिजनों का कहना है कि ससुराल वालों में सीमा के ननद, कुसुम, कविता, इंद्रकला नंद का बेटा आर्यन और सास प्रभुती ने भी सीमा की जमकर पिटाई की और यह लोग सीमा की मौत के लिए जिम्मेदार हैं. इन्होंने सीमा का कत्ल किया है

Sister dies in water drum, brother says Murder is not Suicide

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: