Wednesday, September 22nd, 2021

South Africa कोर्ट ने महात्मा गांधी की पड़पोती को धोखाधड़ी मामले में सात साल की सजा सुनाई

नईदिल्ली, न्यूज हसल इंडिया, 8 जून 21, महापुरुषों के परिवार की पवित्रता भी आज विश्वसनीय नही रह गई है ।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार साउथ अफ्रीका में रहने वाली महात्मा गांधी की पड़पोती आशीष लता रामगोबिन को डरबन कोर्ट ने 62 लाख रुपये के धोखाघड़ी मामले पर सात साल जेल की सजा सुनाई है ।

क्या था मामला

रामगोबिन ने एक स्थानीय कारोबारी को मुनाफे का लालच देकर 62 लाख रुपये ऐंठ लिए थे ।रामगोबिन पर धोखाधड़ी का शिकार कारोबारी एस आर महाराज को धोखा देने का आरोप लगा था । महाराज की कम्पनी लिनन कपड़े फुटवियर समेत क़ई दूसरी चीजों का उत्पादन करती है । महाराज की कम्पनी समय समय पर अन्य कम्पनियों को ब्याज में पैसा देती है सो उसने रामगोबिन को भी पैसा दिया था । पर उसने वापस नहीं किया इसलिये अदालत में मुकदमा दर्ज किया गया । आपको बता दे लता राम गोबिंन मशहूर मानवाधिकार इला गांधी और दिवंगत मेवा रामगोबिन की बेटी है । मामला 2015 का है ।

कांट्रेक्ट पेपर नकली था

डरबन स्पेशलाइज्ड कामर्शियल क्राइम कोर्ट ने सुनवाई में कहा कि लता रामगोबिन ने न्यू अफ्रीका अलायंस फुट वियर डिस्ट्रीब्यूटर्स के संचालक एस आर महाराज से अगस्त 2015 में मुलाकात की थी । कोर्ट में लता रामगोबिन ने बताया कि उसने महाराज से आयात लागत और सीमा शुल्क का भुगतान करने पैसे की कमी के चलते 62 लाख की मांग की और कम्पनी के साथ कांट्रेक्ट पेपर भी दिखाया लेकिन बाद में वह पेपर नकली निकला ।

One Response

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: