Thursday, December 9th, 2021

Sports : बर्दाश्त नहीं तिरंगे और देश का अपमान, हरभजन सिंह ने शोएब अख्तर को जमकर सुनाया, रावलपिंडी एक्सप्रेस की बोलती बंद

भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को इस कदर सुनाया कि ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ की बोलती बंद हो गई। शोएब अख्तर ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खेलने और पैसा कमाने का मौका नहीं दिए जाने की शिकायत की तो हरभजन सिंह का गुस्सा फूट पड़ा। हरभजन सिंह ने कहा कि हम अपने झंडे और देश की तौहीन बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। हरभजन ने कश्मीर पर बयानबाजी करने वाले शाहिद अफरीदी पर निशाना साधा और क्रिकेट तक सीमित रहने की नसीहत दी।

टीवी न्यूज चैनल आज तक के एक कार्यक्रम में दोनों दिग्गज क्रिकेटर 24 अक्टूबर को टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने जा रहे मैच को लेकर चर्चा कर रहे थे। इसी दौरान शोएब अख्तर ने आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पैसा कमाने का मौका नहीं मिलने का जिक्र छेड़ दिया। अख्तर ने कहा, ”जब आईपीएल शुरू हुआ, पैसा बनाने की बारी आई, आपको दिक्कत क्या है पाकिस्तानी क्यों ना पैसा कमाए, पूरी दुनिया कमा रही है। मैंने ब्रेट ली से कहा था हमारे नसीब में इतना ही था, तुम कमा लो।”

अब तक तो बात हंसी मजाक में चल रही थी, लेकिन शोएब की शिकायत सुनने के बाद हरभजन गंभीर हो गए और उन्होंने कहा, ”हमें कोई दिक्कत नहीं है। दिक्कत तब होती है जब किसी भी मुद्दे पर कोई भी क्रिकेटर उठकर हिन्दुस्तान की बदनामी करता है। हमारे झंडे की बदनामी करता है। तो हम सबको दिक्कत है। हम लोगों के बीच जो प्यार है उस पर हमारे लोगों को गुस्सा तब आता है जब कोई बेतुका आदमी उठकर हिन्दुस्तान पर ऐसे दाग लगाता है, कहता है कि कश्मीर हमारा है, या वो हमारा है, भाई ओ जिनका मुद्दा है उनको संभालने दो। हमें उसमें नहीं जाना। हमारा कद उतना बड़ा नहीं है, कि हम उन मुद्दों में घुसें। हम क्रिकेटर हैं, हम क्रिकेटर बनकर रहें।”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: