Wednesday, December 8th, 2021

Taliban in Afghanistan : ‘लोगों को सुरक्षित रखना पहली प्राथमिकता, हमारी टीम काफी सतर्क’- अफगानिस्तान में तेजी से बदल रही स्थिति पर बोला ट्विटर

Taliban in Afghanistan : अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद सोशल मीडिया कंपनियां पहले के मुकाबले अधिक एक्टिव हो गई हैं. इसी बीच ट्विटर ने कहा है कि अफगानिस्तान में स्थिति तेजी से बदल रही है. लोग मदद के लिए ट्विटर का सहारा ले रहे हैं. लोगों को सुरक्षित रखना कंपनी की पहली प्राथमिकता है, ऐसे में हमारी टीम काफी सतर्क है.

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने कहा है, ‘हम अपने नियमों को सक्रिय रूप से लागू करना और ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने वाली सामग्री की समीक्षा करना जारी रखेंगे. विशेष रूप से हिंसा, फर्जी कंटेंट और स्पैम को प्रमोट करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है.वहीं फेसबुक ने कहा था कि अमेरिकी कानून के मुताबिक तालिबान एक आतंकी संगठन है, इसलिए उसके सभी अकाउंट को बैन करने का फैसला लिया गया है.

Taliban in Afghanistan : फेसबुक ने अपने सभी प्लेटफॉर्म पर किया तालिबान को बैन

फेसबुक ने साफतौर पर कहा है कि तालिबान का समर्थन करने वाले अकाउंट भी ब्लॉक होंगे. फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा है कि कंपनी के पास दरी और पाश्तो भाषा के जानकारों की पूरी टीम है जो कि स्थानीय कंटेंट पर नजर रख रही हैं और हमें सूचित कर रही है. फेसबुक ने कहा है कि पिछले कई सालों से तालिबान के कई नेता और प्रवक्ता फेसबुक पर मौजूद हैं जिनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में है.

फेसबुक के मुताबिक उसने तालिबान को अपने प्लेटफॉर्म पर बैन करना का फैसला राष्ट्रीय सरकार को ध्यान में रखते हुए नहीं लिया है, बल्कि वह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अधिकारों का पालन करती है. फेसबुक ने कहा है कि वह अपने सभी प्लेटफॉर्म यानी फेसबुक, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर तालिबान को बैन कर दिया है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: