Wednesday, September 22nd, 2021

Tokyo Olympics के खिलाडी होंगे 15 अगस्त को लालकिले के स्पेशल गेस्ट

Tokyo Olympics : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) टोक्यो ओलिंपिक 2020 (Tokyo Olympics 2020) में शामिल होने वाले सभी भारतीय खिलाड़ियों से 15 अगस्त को मिलेंगे. सभी खिलाड़ियों को स्वतंत्रता दिवस पर विशेष अतिथि के तौर पर लाल किले पर आमंत्रित किया जाएगा. बताया जा रहा है कि

इससे पहले भी प्रधानमंत्री अपने आवास पर सभी खिलाड़ियों से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बातचीत भी करेंगे. भारत ने टोक्यो ओलिंपिक खेलों के लिए 228 सदस्यीय दल भेजा है. इनमें 120 से ज्यादा खिलाड़ी हैं. मोदी नियमित रूप से टीम को प्रोत्साहित करते रहते हैं और उन्होंने कई खिलाड़ियों से बातचीत भी की है. अगर 15 अगस्त पर बुलाए जाते हैं तो संभवतया यह पहला मौका होगा जब खिलाड़ी देश की आजादी की बरसी के मौके पर लाल किले पर मौजूद होंगे.

इससे पहले 3 अगस्त को प्रधानमंत्री ने ओलिंपिक खेलों में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों की कोशिशों को सराहा. साथ ही कहा कि इस बार के खेलों में भारत के सबसे ज्यादा खिलाड़ी गए हैं. गुजरात में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से बातचीत में पीएम मोदी ने कहा, ‘इस बार भारत से ओलिंपिक में सबसे ज्यादा खिलाड़ी गए हैं.

याद रखिए ऐसा तब हुआ है जब 100 सालों की सबसे बड़ी आपदा से लड़ाई जारी थी. कई खेलों में तो पहली बार हमारे खिलाड़ी गए हैं. वे न केवल क्वालिफाई किए हैं बल्कि कड़ी टक्कर भी दे रहे हैं. भारतीय खिलाड़ियों ने जो जज्बा और भावना दिखाई है वह सर्वोच्च स्तर की है. जब सही प्रतिभा को खोजा और आगे बढ़ाया जाता है तब यगह भरोसा आता है. यह नया भरोसा नए भारत की पहचान बन रहा है.’

Tokyo Olympics हॉकी टीम के कप्तान से की थी बात

वहीं ओलिंपिक में पुरुष हॉकी टीम के सेमीफाइनल में हारने के बाद भी मोदी की प्रतिक्रिया आई थी. उन्होंने कहा था, ‘जीत और हार जीवन का हिस्सा है. हमारी पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही मायने रखता है. अगले मैच के लिए और भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं. भारत को अपने खिलाड़ियों पर गर्व है.’ बाद में प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने प्रतियोगिता के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की और उन्हें अगले मैच के लिए शुभकामनाएं दी. भारतीय टीम 49 साल बाद ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची थी. खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा. उन्होंने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: