Wednesday, September 22nd, 2021

Tokyo Olympics 2020 Live: क्वार्टरफाइनल में दीपिका-जाधव, पुरुष भारतीय हॉकी को बढ़त

Tokyo Olympics 2020 Live: टोक्यो ओलिंपिक में भारत की पदक की दावेदार हैं महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Pic Credit World Archery)

टोक्यो ओलिंपिक का आज दूसरा दिन है. पहले दिन आर्चरी में देश को खास सफलता हासिल नहीं हुई थी. हालांकि दूसरे दिन देश कई खेलों में हिस्सा लेगा जिनमें से कुछ मेडल मैच भी शामिल है. दिन की शुरुआत 10 मीटर एयर राइफल के क्वालिफिकेशन राउंड से हुई  जिसमें अपूर्वी चंदेला और इलावेनिल वालवरिन फाइनल में जगह नहीं ले पाईं. 

वहीं दीपिका-जाधव ने आर्चरी के मिक्स्ड टीम इवेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली है. इसका मेडल राउंड भी शनिवार को ही आयोजित होगा. वहीं 10 मीटर एयर पिस्टल (पुरुष) भी शनिवार को होगा. इसके अलवा तीरंदाजी, हॉकी, जुडो, टेबल टेनिस, बॉक्सिंग, बैडमिंटन और टेबल टेनिस में भी भारत चुनौती पेश करेगा.

हॉकी – भारत का दूसरा गोल, 2-1 की लीड हासिल की

भारत ने दूसरा गोल करके 2-1 की लीड हासिल की. भारत ने डी में फाउल के लिए पेनल्टी कॉर्नर की मांग की और इसके लिए रिव्यू लिया. वीडियो रेफरल के बाद पेनल्टी कॉर्नर मिला भारत को.  हरमनप्रीत सिंह ने कॉर्नर लिया और भारत के लिए दूसरा गोल किया.

हॉकी – जापान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उलटफेर के करीब (पुरुष)

पुरुष हॉकी में पहले ही दिन बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. जापान की टीम ने ऑस्ट्रेलिया से 0-2 से पिछड़ने के बाद वापसी की. जापान ने 2004 की गोल्ड मेडलिस्ट ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी है.

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: