Saturday, July 24th, 2021

Twitter Case : इंडिया में ट्विटर को मिला सुरक्षा का अधिकार खत्म,गाजियाबाद में ट्वीटर पर एफआईआर

नईदिल्ली, न्यूज हसल इंडिया, ट्विटर को भारत में मिला सुरक्षा का अधिकार अब छीन गया है । नए आईटी नियमों के पालन में कोताही करना ट्विटर को भारी पड़ रहा है ।

नियमों का अनुपालन नही

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्विटर ने 25 मई को लागू हुए आईटी नियमों का पालन नही किया है । जिसके बाद ही उसके खिलाफ कड़े कदम उठाए गए । अब ट्वीटर पर कोई यूजर कोई गैरकानूनी या भड़काऊ पोस्ट करता है तो पुलिस उस संबंध में भारत मे कम्पनी के प्रबंध निदेशक सहित अन्य शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ कर सकती है । मीडिया के अनुसार वैधानिक अधिकारी की नियुक्ति में देरी की वजह से यह कदम उठाया गया है । 25 मई तक यह नियुक्ति की जानी थी पर लॉक डाउन का हवाला देकर ऐसा नही किया गया ।ट्विटर के अलावा गूगल,यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप्प और इंस्ट्राग्राम दूसरी सोशल मीडिया कम्पनियों को अब भी सुरक्षा जारी रहेगी ।

गाजियाबाद में ट्विटर पर एफआईआर

मीडिया के मुताबिक गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुस्लिम की पिटाई कर दाढ़ी काटने के आरोप में पुलिस ने ट्वीटर सहित फैक्ट चेकर अल्ट न्यूज के खिलाफ मामला दर्ज किया है । जानबूझकर भ्रामक खबर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और फैलाने का आरोप है ।इस आरोप में गाजियाबाद पुलिस ने 9 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है ।नाम है राणा अयूब,जुबेर अहमद,सलमान निजामी,मस्कुर उस्मानी,डॉ समा मोहम्मद, और सबा नकवी ।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: