Friday, June 25th, 2021

UP Road Accident : बस और लोडर के बीच जबरदस्त टक्कर, डेढ़ दर्जन मौतें

कानपुर , न्यूज हसल इंडिया 9 जून 21 , यूपी के कानपुर जिलेमें मंगलवार देर शाम बस और लोडर वहां बीच जबरदस्त टक्कर में करीब डेढ़ दर्जन लोगों की मौत हो गई है और करीब आधा दर्जन घायल हो गये हैं । मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरने वालों की संख्या 16 बताई जा रही है। घायलों में दो की हालत अत्यंत गंभीर बताई जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर के सचेंडी क्षेत्र में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु होने परगहरी संवेदनाएं व्यक्त की है , दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है।

जबरदस्त टक्कर :-

पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा प्रसाद सिंह ने मिडिया को बताया कि तेज रफ्तार बस ने एक लोडर को टक्कर मार दी जो उछलकर हाइवे पर जा गिरी, जबकि बस भी पलट गई और गहरी खाई में जा गिरी। सिंह ने कहा कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि लगभग सभी यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए और फंस गए थे । सूचना मिलते ही कानपुर के थानों से भारी संख्या में पुलिस बल को मौके पर रवाना कर दिया गया। मौके पर पहुंचकर पुलिसकर्मियों ने यात्रियों को बाहर निकाला लेकिन उनमें से कई पहले ही दम तोड़ चुके थे । घायलों को जैसे तैसे गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के एलएलआर अस्पताल ले जाया गया।

16 की मौत की पुष्टि :-

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य आरबी कमल ने ‘बताया कि अब तक 16 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से घायल पांच लोगों को लाला लाजपत राय (एलएलआर) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कमल ने कहा कि दो और लोगों की हालत बहुत नाजुक है। दुर्घटना की जाँच के उच्चस्तर पर निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: