Thursday, December 9th, 2021

Vaccination : मध्यप्रदेश के धार में 24 घन्टे 7 दिन चलने वाले टीकाकरण केन्द्र का शुभारंभ



धार | 13-अगस्त-2021,   NHI   चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास कैलाश सारंग ने नरेला विधानसभा में करोंद क्षेत्र के सरदार पटेल स्कूल में केयर संस्था के सहयोग से 24 घन्टे 7 दिन चलने वाले टीकाकरण केन्द्र का शुभारंभ किया।

    मंत्री सारंग ने बताया कि यहाँ दोनों प्रकार की वेक्सीन उपलब्ध है। यहाँ पहला और दूसरा डोज लगाया जा रहा है। केन्द्र पर ऑन लाईन/ऑफ लाईन दोनों तरह की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश का प्रत्येक नागरिक वेक्सीनेट हो जाये, यह सरकार का प्रयास है। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में नित नये प्रयोग एवं नवाचार मध्यप्रदेश में हो रहा है।

श्री सारंग ने कहा कि कोविड संक्रमण रोकने के लिये प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने काम किया। उन्होंने स्वास्थ्य व्यवस्था को सुचारू किया। आर्थिक स्थिति को पुन: प्लानिंग कर सुदृढ़ किया। वेक्सीन का निर्माण करवाया और भारत को कोरोना मुक्त करने के सफल प्रयास किये। मंत्री श्री सारंग ने कहा कि डॉक्टर और मेडिकल क्षेत्र से जुड़े लोगों ने भी भरकस प्रयास किये। टीका बनाने से लेकर टीकाकरण कराना एक चुनौती पूर्ण कार्य रहा लेकिन सभी के सहयोग से इसमें सफलता प्राप्त हुई है।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: