Thursday, December 9th, 2021

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार के बाद झल्लाए विराट कोहली, पत्रकार पर बरसे, पकड़ लिया अपना सिर

विराट कोहली (Virat Kohli) भारतीय क्रिकेट के पहले कप्तान हैं जिनके नेतृत्व में भारत (Indian Cricket Team) ने पहली बार विश्व कप में पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के हाथों मात खाई है. देश के क्रिकेट के इतिहास में 24 अक्टूबर 2021 से पहले कोई भी कप्तान विश्व कप में पाकिस्तान से हारा नहीं था. भारत को ये हार मिली आईसीसी टी20 विश्व कप-2021 के सुपर-12 स्टेज के पहले मैच में. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत को 10 विकेट से हरा इतिहास रच दिया. इस मैच से पहले भारत और पाकिस्तान की टीम में कुल 12 बार वनडे और टी20 विश्व कप में भिड़ी थीं लेकिन पाकिस्तान जीत हासिल नहीं कर सकी थी. टी20 विश्व कप में तो पाकिस्तान ने अब अपना खाता खोल लिया है. ये हार निश्चित तौर पर टीम इंडिया को चुभी होगी.

इस हार के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में गए और वहां एक पत्रकार के सवाल पर गुस्सा हो गए. इस पत्रकार ने कोहली से टीम सेलेक्शन को लेकर सवाल किया जिस पर कोहली पहले तो गुस्सा हुए और फिर पत्रकार से ही उल्टा सवाल कर हंसने लगे और हंसते-हंसते अपना सिर पकड़ लिया. दरअसल एक पत्रकार ने कोहली से सवाल पूछा कि क्या वे प्लेइंग-11 में रोहित की जगह इशान किशन को जगह दे सकते थे? इस पर कोहली ने पत्रकार को ही आड़े हाथों ले लिया. कोहली ने इस पर तंज भरे लहजे में पहले तो उस पत्रकार को देखा और फिर हंसते हुए जवाब देते हुए कहा, ” ये शानदार और बहादुरी भरा सवाल है, आप क्या सोचते हैं सर? मैंने वो टीम खिलाई जो मुझे लगा कि सर्वश्रेष्ठ थी. आपको क्या लगता है. क्या आप रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशल टीम से हटाते? आपको पता है कि उन्होंने बीते मैचों में क्या किया है?”

विवाद चाहिए तो पहले बता देते

इसके बाद कोहली ने हंसते हुए अपना सिर पकड़ा और उस पत्रकार से कहा, “अविश्वस्नीय. अगर आपको विवाद चाहिए तो पहले बता दें ताकि मैं उसके हिसाब से जवाब दूं.” इसके बाद कोहली अगले पत्रकार का सवाल सुनने लगे लेकिन उनके चेहर पर फिर भी एक मंद सी मुस्कान थी.

कोहली ने मानी ये गलती

कोहली ने हार के बाद पाकिस्तान की तारीफ की और कहा कि टीम इंडिया अपनी रणनीति को सही तरीके से लागू नहीं कर सकी. कोहली ने कहा, “हम जिस तरह से अपने प्लान को लागू करना चाहते थे उस तरह से नहीं कर पाए. लेकिन श्रेय उसे दिया जाना चाहिए जो इसका हकदार है. पाकिस्तान ने हमें पूरी तरह से मैच से बाहर ही रखा. जब आप शुरुआत में तीन विकेट खो देते हो तो वापसी करना मुश्किल हो जाता है. खासकर तब जब आपको पता है कि ओस पड़ने वाली है. उन्होंने बल्लेबाजी भी शानदार की. पाकिस्तान की पारी के दौरान जैसा लग रहा था गेंद को उस तरह लाइन में आकर मारना पहले हाफ में आसान नहीं था. पाकिस्तान की तरफ से शानदार गेंदबाजी ने भी हमें रन नहीं करने दिए.”

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: