Thursday, December 9th, 2021

West Bangal : गोतस्करी कर रहे बांग्लादेशी घुसपैठियों को बीएसएफ ने रोका, तो लोहे की रॉड से हुआ हमला, फायरिंग में दो तस्कर ढेर

भारत और बांग्लादेश सीमा पर घुसपैठियों को रोकने के दौरान बीएसएफ को खासा मुश्किल हालात का सामना करना पड़ता है। ऐसी ही स्थिति शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के कूच बिहार से लगी बांग्लादेश की सीमा पर उभरी। बताया गया है कि बांग्लादेश की तरफ से कुछ स्मग्लर तड़के 3 बजे गोतस्करी के मकसद से भारत की तरफ घुसपैठ करने लगे। जब तस्करों को रोका गया, तो उन्होंने जवानों पर लोहे की रॉड और डंडों से हमला कर दिया। आखिरकार बीएसएफ को अपने बचाव में फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें दो बांग्लादेशियों की मौत हुई है। 

बीएसएफ ने इस घटना के बाद बयान जारी कर बताया कि तस्करों ने सीमा पर बाड़े पार करने के लिए लोहे की रॉड्स का इस्तेमाल कर सीढ़ियां बनाईं। इस दौरान जब बीएसएफ ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो तस्कर जवानों पर टूट पड़े। इस हमले में एक जवान घायल हो गया। बचाव के लिए बीएसएफ को गोलीबारी करनी पड़ी, जिसमें दो स्मग्लरों के मारे जाने की खबर है। 

पश्चिम बंगाल में यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब पहले ही राज्य में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाए जाने को लेकर विवाद जारी है। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर निकले हैं और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का अधिकार क्षेत्र बढ़ाने समेत विभिन्न मुद्दों पर राज्य के वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: