Friday, October 22nd, 2021

WTC FINAL 2021 : टेस्ट क्रिकेट में कौन है चैंपियन – भारत या न्यूज़ीलैंड?

WTC FINAL 2021 : इसका जवाब जानने में बहुत अधिक दिन नहीं बचे हैं क्योंकि आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फ़ाइनल इसी शुक्रवार से इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में शुरू होने जा रहा है.

न्यूज़ीलैंड की टीम अच्छी फॉर्म मेंन नज़र आ रही है. पिछले सप्ताह इंग्लैंड को उसकी ज़मीन पर खेले गए दो टेस्ट मैच की सिरीज़ में न्यूज़ीलैंड ने 1-0 से हराया था.

दोनों टीमों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा लेकिन बर्मिंघम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को न्यूज़ीलैंड ने बेहद आसानी से आठ विकेट से अपने नाम किया.

WTC FINAL 2021 : टेस्ट क्रिकेट में कौन है चैंपियन - भारत या न्यूज़ीलैंड?

दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड के सामने जीत के लिए केवल 38 रन का लक्ष्य था जो उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को साल 1999 में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ में 2-1 से हराया था.

22 साल के लंबे अंतराल के बाद मिली इस जीत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फ़ाइनल से पहले भारत के लिए ख़तरे की घंटी बजा दी है.

WTC FINAL 2021 : टेस्ट क्रिकेट में कौन है चैंपियन - भारत या न्यूज़ीलैंड?

भारत भी है जीत के रथ पर सवार

लेकिन भारत ने भी टेस्ट क्रिकेट WTC FINAL में बीते कुछ वक्त में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत ने पिछली दो टेस्ट सिरीज़ में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को मात दी है.

भारत ने टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में चार टेस्ट मैचों की सिरीज़ में लोमहर्षक अंदाज़ में 2-1 से हराया जिसकी गूँज आज भी सुनाई देती है.

WTC FINAL 2021 : टेस्ट क्रिकेट में कौन है चैंपियन - भारत या न्यूज़ीलैंड?

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: