Sunday, October 17th, 2021

Yoga : संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने रायपुर में किया सातवें योगाभ्यास केन्द्र का शुभारंभ

रायपुर 14 अक्टूबर 2021,NHI ,

अध्यक्ष श्री शर्मा जी ने कहा कि आयोग का मुख्य उद्देश्य योग का प्रचार -प्रसार कर जन सामान्य को स्वास्थय के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कोरोना के तीसरे लहर से बचाव के
लिए योग को एक मात्र एवं सफल उपाय बताया। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा वरिष्ठ योग

छत्तीसगढ़ योग आयोग के द्वारा रायपुर नगर निगम के वार्डाे में नियमित निःशुल्क योगाभ्यास कार्यक्रम के अन्तर्गत लगातार योगाभ्यास केन्द्र शुरू किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज बुधवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय वार्ड के सेक्टर 4 के गार्डन में संसदीय सचिव एवं रायपुर पश्चिम के विधायक श्री विकास उपाध्याय ने सातवें नियमित योगाभ्यास केंद्र का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष श्री ज्ञानेश शर्मा ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में योग को चिकित्सा का प्राचीनतम उपाय बताते हुए योग से होने वाले लाभों का वर्णन किया। उन्होंने जन स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सभी लोगों से योग को अपनाने की अपील की।
अध्यक्ष श्री शर्मा जी ने कहा कि आयोग का मुख्य उद्देश्य योग का प्रचार -प्रसार कर जन सामान्य को स्वास्थय के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कोरोना के तीसरे लहर से बचाव के लिए योग को एक मात्र एवं सफल उपाय बताया। इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा वरिष्ठ योग साधकों को योगा मैट योग पुस्तिका देकर सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि श्री आशु चंद्रवंशी, योग प्रशिक्षक श्री कमलेश शर्मा, श्री अमिताभ दुबे, श्री हितेश दीवान, श्रीमती रेखा हिरवानी, श्री सी.एल.सोनवानी, श्री लच्छुराम निषाद, योग आयोग के सचिव श्री एम. एल.पाण्डेय, आयोग के कर्मचारीगण और आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

x
%d bloggers like this: